डीएम के गोद लिए गांव को भी नही छोड़ रहे ये बेखौफ जिम्मेदार

 

डीएम के गोद लिए गांव को भी नही छोड़ रहे ये बेखौफ जिम्मेवार


By/-Tv Indian News 18/9/23





 जनपद  बहराइच  के विकासखंड मिहीपुरवा अंतर्गत ग्राम पंचायत आम्बा में भ्र्ष्टाचार चरम पर है। सरकारी योजनाओं के नाम पर अवैध वसूली करने वाले जिम्मेदारों में ये तक खौफ़ नही है कि इसी गांव की नोडल अधिकारी डीएम हैं उन्होंने इस गांव को गोद ले रखा है। 
थाना सुजौली क्षेत्र के ग्रामसभा आम्बा में गेरुआ नदी के पार घने जंगल में बसे भरथापुर गांव में लोगों के घर तक सरकारी योजनाओं को पहुचाने का जिलाधिकारी बहराइच मोनिका रानी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कर







डीएम के निर्देश के बाद स्वास्थ्य सेवाओं के साथ सरकारी राशन तो महीने में एक बार गांव के लोगों तक पहुच रहा है लेकिन अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ इन गांव के लोगों को दिलाने के नाम पर इनसे अवैध वसूली की जा रही है। भरथापुर गांव के ग्रामवासी सुगंती, माधुरी, कमला देवी, किशना देवी, महेंद्र चौधरी, शिला देवी, कंगल, गंगा देवी, केतकी देवी, अमरनाथ, राजकुमार, शिव शंकर, कल्लू राम, राम आधार, झगड़ू प्रसाद, मदनलाल, नंदराम आदि का आरोप है कि कुछ माह पूर्व गांव के लोगों को नए परिवार रजिस्टर की नकल उपलब्ध कराने के नाम पर हर परिवार से दो-दो सौ रुपए वसूल किए गए थे लेकिन अभी तक न तो उन्हें परिवार की नकल उपलब्ध कराई गई है और न ही उन्हें उनका पैसा वापस किया गया है। मामले को लेकर लोगों में नाराजगी है।
लोगों ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत करने की बात कही है। वहीं गांव में ही दो दर्जन से अधिक लाभार्थियों से सोलरलाइट, पंखा आदि लगाने के नाम पर 12-12 सौ रुपए वसूल किए गए हैं। वनग्राम भवानीपुर में भी दो दर्जन से अधिक लाभार्थियों से सोलरलाइट के नाम पर बड़े पैमाने पर अवैध वसूली की गई है। प्रदेश सरकार जहां सरकारी योजनाओं के नाम पर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रही है वहीं इस ग्रामसभा में इतने बड़े पैमाने पर हुए अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ शासन व प्रशासन के उच्चाधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं ये देखने की बात है।

Post a Comment

Previous Post Next Post