मुस्लिम लड़की ने बनाया शादी का दबाव,तो हिंदू लड़कों ने दी हत्या को अंजाम

 

मुस्लिम लड़की ने बनाया शादी का दबाव,तो हिंदू लड़कों ने दी हत्या को अंजाम, कुछ दिन पूर्व मिली थी सिर व हाथ कटी  लाश

By -TvIndian News Bahraich 

रि0अहमद हुसैन 

खबर बहराइच से है जहाँ कोतवाली नानपारा और एसओजी की संयुक्त टीम ने दो सप्ताह पूर्व मिली सिर व हाथ कटी युवती की लाश का खुलासा करते हुए युवती हत्या कांड में शामिल प्रेमी व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने आलाकत्ल बरामद कर दोनो आरोपियों को जेल भेज दिया है।


एसपी बहराइच वृंदा शुक्ला ने बताया कि अरुन सैनी पुत्र विन्देश्वरी सैनी निवासी ग्राम व थाना मल्हीपुर खुर्द जनपद श्रावस्ती (हाल पता ग्राम संकल्पा थाना रुपईडीहा जनपद बहराइच) कुलदीप विश्वकर्मा पुत्र नन्दकिशोर विश्वकर्मा निवासी गंगापुर थाना रुपईडीहा जनपद बहराइच को कोतवाली नानपारा की पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि बीते दो सप्ताह पूर्व सारिक हुसैन पुत्र शाकिर हुसैन ग्राम प्रधान हाड़ा बसहरी ने कोतवाली नानपारा में सूचना दिया था कि मेरे गाँव बसहरी नहर पटरी के किनारे स्थित जंगल में एक अज्ञात महिला का शव पड़ा है, गांव वालों के साथ मैं देखने गया, 


शव काफी दिन पुराना है। व शव पर सिर नहीं है, सूचना के आधार पर शव को पुलिस कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमॉर्टम कराया। इस जघन्य व हृदयविदारक हुई घटना को त्वरित संज्ञान में लेकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। फॉरेन्सिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य संकलन करने तथा प्रभारी निरीक्षक, सर्विलांस/ स्वाट टीम को घटना के यथाशीघ्र अनावरण हेतु सख्त निर्देश दिये गए थे।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि मृतका शीबा पुत्री जैनुल आब्दीन उम्र करीब 20 वर्ष, मूल निवासी ग्राम जोतपुर चांदपारा थाना हरदी जनपद बहराइच जो बचपन से अपने मामा हसमत अली पुत्र मोहम्मद अली निवासी ग्राम जमोग चरदा थाना रूपईडीहा जनपद बहराइच के यहां रहकर पली बढ़ी है। आरोपी अरुण सैनी भी अपने मामा अनिल सैनी पुत्र बाबूराम सैनी निवासी संकल्पा के घर रहकर पढ़ाई लिखाई किया तथा चरदा जमोग चौराहे पर मेडिकल स्टोर चलता था। दोनो के बीच करीब एक वर्ष पूर्व अरुण सैनी व मृतका के बीच प्रेम सम्बंध हो गया। और कुछ समय पश्चात मृतका, अरुण सैनी के साथ शादी करने का दबाव बनाने लगी। मृतका के मामा को जानकारी होने पर मेडिकल स्टोर पर जाकर उससे मारपीट की। जिसमे कुछ स्थानीय लोगों की मध्यस्थता से दोनों पक्ष अलग-अलग रहने व भविष्य में किसी प्रकार विवाद न करने को तैयार हुए थे। किंतु दोनों में आपस में मिलना - जुलना जारी रहा और मृतका निरंतर अरुण सैनी पर शादी का दबाव बनाने लगी। जिससे परेशान होकर अरुण सैनी अपने मित्र कुलदीप विश्वकर्मा के साथ मिलकर, प्लान बनाकर 21 जुलाई की रात मृतका को फोन करके संदीप जायसवाल के भट्टे के पास बुलाया। मृतका को मोटरसाइकिल पर बैठाकर बसहरी नहर के पास जंगल झाड़ में ले गए। कुलदीप विश्वकर्मा मृतका की हत्या करने के उद्देश्य से एक बोगदा अपनी मोटरसाइकिल की डिग्गी में रखकर लाया था। बसहरी नहर के पास जंगल झाड़ में मृतका की गला दबाकर हत्या कर दी तथा बोगदे से उसके सिर व बाये हाथ को उसके शरीर से काटकर अलग कर दिया, ताकि उसके शव को कोई पहचान न सके। मृतका के सिर, हाथ व उसके कपड़े, मृतका का मोबाइल फोन व अरुण द्वारा प्रयोग किए गए मोबाइल फोन को एक बोरे में भरकर पास में नहर में फेंक दिया और बोगदे को भी सरयू नहर के किनारे फेंक दिया।मृतका के शव को घटनास्थल से करीब 15-20 फीट दूर झाड़ में छिपा दिया था।
टी वी इंडियन न्यूज़ के साथ अहमद हुसैन की रिपोर्ट


Post a Comment

Previous Post Next Post